हरिद्वार। आज हरिद्वार पहुंचे केंद्रीय भूतल व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को 25 हजार करोड़ रुपये  की सड़कों का तोहफा दिया। इसके साथ ही उन्होंने चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए भी 11 हजार करोड़ रुपये  की लागत से एक हजार किलोमीटर नई सड़क बनाने की घोषणा की है। यह सड़क बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री व गंगोत्री को आपस में जोड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 2016 से पहले इन सड़कों पर काम शुरू हो जाएगा। गडकरी ने कहा कि कैलाश मानसरोवर की यात्रा दिसम्बर 2016 से उत्तराखंड के रास्ते से भी संभव हो जाएगी। साथ ही दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर रफ्तार बढ़ाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

आज हरिद्वार में फोरलेन निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने डामकोठी में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुजफ्फरनगर से हरिद्वार तक की सड़कों का निरीक्षण किया। यह सड़कें भी जून तक पूरी हो जाएंगी और दिल्ली से हरिद्वार तक की यात्रा तीन से साढ़े तीन घंटे में पूरी की जा सकेगी। 

कहा कि जमीनों के अधिग्रहण आदि में देरी होने के चलते काम थोड़ा पीछे है, लेकिन इसे जून 2016 तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चारों धामों को जोडऩे के लिए बनने वाली एक हजार किलोमीटर की सड़कों के लिए छह टेंडर निकाल दिए गए हैं। 

जनवरी में प्रधानमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से समय लेकर इन सड़कों के निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी से यह सड़कें बननी शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि हरिद्वार से काशीपुर व काशीपुर से नगीना तक 1250 करोड़ रुपये की लागत से दो सौ किलोमीटर हाईवे का निर्माण किया जाएगा। 

इसके लिए भी टेंडर 26 जनवरी से पहले जारी कर दिए जाएंगे। इसके अलावा छुटमलपुर से सहारनपुर व यमुनानगर के लिए भी 1250 करोड़ रुपये की लागत से 125 किलोमीटर की सड़क बनाई जाएगी। गडकरी ने उत्तराखंड के रास्ते कैलाश मानसरोवर की यात्रा को सुगम बनाने के लिए भी सड़कों की घोषणा की। 

पतंजलि योगपीठ भी रुके गडकरी

दिल्ली-हरिद्वार हाईवे के निरीक्षण के दौरान केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी बहादराबाद पतंजिल योगपीठ में भी थोड़ी देर के लिए रुके। यहां उन्होंने आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सांसद हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक, मेयर मनोज गर्ग, जिलाध्यक्ष सुरेश राठौर व अन्य लोग भी उनके साथ थे।

अफसरों के साथ बैठक निरस्त

दिल्ली-हरिद्वार हाईवे निरीक्षण में काफी समय लग जाने के कारण करीब चार घंटे देरी से पहुंचे। नितिन गडकरी ने विभागीय अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक रद कर दी। वह थोड़ी देर के लिए रुके जरूर, लेकिन मीडिया से बात करने के बाद सीधे देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देहरादून में

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देहरादून पहुंच गए हैं। बतौर भाजपा अध्यक्ष ...

पूरा पड़ें

नारी निकेतन में संवासिनियों के उत्पीड़न मामले में असली गुनेहगार सफेदपोश हैं

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि नारी निकेतन में संव...

पूरा पड़ें

सुषमा स्‍वराज ने कहा, केंद्र जल्द ही लेगा ग्रीन बोनस पर फैसला

देहरादून पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि केन्द्र सरकार...

पूरा पड़ें

गैरसैण में विधानसभा सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने सी डी मामले में चर्चा कराने की मांग

गैरसैण में विधानसभा सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने सी डी मामले में...

पूरा पड़ें

नितिन गडकरी ने उत्तराखंड को 25 हजार करोड़ रुपये की सड़कों का तोहफा दिया

हरिद्वार। आज हरिद्वार पहुंचे केंद्रीय भूतल व परिवहन मंत्री नितिन ...

पूरा पड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ऋषिकेश पहुंचे जहां वह दयानं...

पूरा पड़ें

मेरा पता

तीरथ सिंह रावत

भाजपा राष्ट्रीय सचिव / पूर्व प्रदेश अध्यक्ष / पूर्व शिक्षा मंत्री

ग्राम एवं डाकघर - सीरों, पट्टी असवालस्यूं
पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखण्ड , 246155
भारत

  +91.94120 04626

  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

  contact