भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय मंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस को दूसरे चुनाव घोषणा पत्र से पहले उसे अपने अचने पिछले चुनाव घोषणा पत्र के क्रियान्वयन का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखना चाहिए था। तभी तो जनता आगे की घोषणाओं पर भरोसा करती, वरना तो स्वयं मुख्यमंत्री बिना अमल की घोषणाओं में रिकार्ड बनाये हुए हैं। नये घोषणा पत्र में भी जल, जंगल और जमीन के मौलिक प्रश्न ओेझल हैं।

बलबीर रोड स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तो अपनी ही सरकार के डेढ़ हजार के बेरोजगारी भत्ते को आते ही समाप्त कर दिया था और अब आगे 100 दिन में बेरोजगारों को ढाई हजार भत्ते की बात कर रहे हैं तो कौन उन पर विश्वास करेगा ? इसी तरह अस्पताल बिना डाक्टरों और अन्य सुविधाओं के केवल रेफरिंग सैंटर बने रहे। यहां तक कि देश ने पहली बार जाना कि डाक्टर न होता तो इंजेक्शन स्वीपर भी लगा सकते हैं। इसी तरह वि़द्यालयों को न भवन मिले और न ही शिक्षक। अलबत्ता, खनन, शराब और आपदा घोटालों से देवभूमि बदनाम जरूर हुई। प्रदेश की छवि यह बनी कि उत्तराखंड सरकार को माफिया तंत्र चलाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आते ही इन घोटालों की जांच कराकर दोषियों को जेल सुनिश्चित करेगी।

रावत ने कहा कि कांग्रेस अब राशन की दुकानों में ज्यादा सामान का वायदा कर रही है जबकि पांच साल गरीब जनता पहले से मिल रहे राशन को भी तरसती रही और एक कांग्रेस नेता के गोदाम से 42000 टन सरकारी राशन पकड़ा गया, फिर भी उसमें कोई कार्रवाही नही हुई। उल्टे, पकड़ने वाले अफसर को जरूर धमकाया गया। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि चैबट्टाखाल विधायक के रूप में उन्होने अपनी विधायक निधि के काम सदैव अप टू डेट रखे, हालांकि शासन से विपक्षी विधायकों को बहुत ज्यादा सहयोग नहीं मिला। इसी से राष्ट्रपति शासन में ही वे बहुत जरूरी पांच, आठ और 12 किलो मीटर की तीन सडकें बनवाकर उनका उद्घाटन और तीन विद्यालयों का उच्चीकरण करा पाये। विधायक के रूप में अच्छा काम होते हुए भी टिकट कटने के सवाल पर निरूत्तर तीरथ सिंह रावत केवल यही कह पाये कि यह पार्टी उच्च नेतृत्व का निर्णय था जो अनेक पक्षों और राजनीतिक जरूरतों को सामने रखकर किया जाता है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, प्रवक्ता विनय गोयल, मीडिया प्रभारी डाक्टर देवेंद्र भसीन,चुनाव आयोग संपर्क कमेटी प्रभारी पुनीत मित्तल, किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री जोगेंद्र पुंडीर, सरदार अमरजीत सिंह आनंद, महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, मीडिया कमेटी के विशंभर नाथ बजाज, मधु भट्ट, मेजर कादिर, विमला गौड, विशाल आदि मौजूद रहे। इससे पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रीय मंत्री बनने पर उनका प्रदेश कार्यालय में आतिशबाजी कर स्वागत किया गया।

source

मेरा पता

तीरथ सिंह रावत

भाजपा राष्ट्रीय सचिव / पूर्व प्रदेश अध्यक्ष / पूर्व शिक्षा मंत्री

ग्राम एवं डाकघर - सीरों, पट्टी असवालस्यूं
पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखण्ड , 246155
भारत

  +91.94120 04626

  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

  contact