खास बातें

  • पीएम मोदी ने उत्तराखंड के श्रीनगर में जनसभा को संबोधित किया
  • उन्होंने कहा कि राज्य में 12 मार्च के बाद कांग्रेस सरकार भूतपूर्व हो जाएग
  • उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 से पहले जारी चुनावी अभियान में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गढ़वाल के श्रीनगर में पहुंचे हुए हैं. यहां एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड का विकास हो गया लेकिन उत्तराखंड पिछड़ा हुआ है. साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि 12 मार्च के बाद कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी. यह सरकार भूतपूर्व हो जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान का सपना पूरा करने का काम केंद्र सरकार कर रही है. राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि राज्य में पर्यटन के लिए वर्तमान सरकार ने कुछ नहीं किया. केदारनाथ-बद्रीनाथ के द्वार बंद हो जाते हैं तब विज्ञापन दिया जाता है. केंद्र सरकार राज्य में रेलवे पर भी काफी काम करना चाहती है और वह यहां रेलवे में नेटवर्क खड़ा करने के लिए प्रयासरत हैं. रेल बनने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा.

पीएम ने बेरोजागरी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड के नौजवानों को घर छोड़कर नहीं जाना पड़े यह केंद्र का प्रयास है. पिछले पांच सालों में यहां के कई गांव खाली हो गए हैं. यहां के नौजवान को गांव, खेत खलियान, बूढ़े मां बाप को छोड़कर जाना पड़ता है. बल्कि इस राज्य में पूरे हिंदुस्तान को खींचने की ताकत है. योग की बात करते हुए मोदी ने कहा कि दुनिया के 190 से ज्यादा देश योग को अपना बना रहे हैं. योग की बात आती है तो ध्यान भारत की तरफ जाता है. और सबसे पहले हरिद्वार और ऋषिकेश में ध्यान जाता है. यहां पर योग का ऐसा नेटवर्क बनाया जा सकता है ताकि पूरी दुनिया के लोग योग सीखने के लिए यहां पर आ सकते हैं.

पीएम ने कहा कि इस राज्या का पर्यावरण यहां की अर्थव्यवस्था को बदलेगा. यहां का पौधा भी मदद करेगा. यहां का पानी भी पानीदार है. यहां के पानी में भी दम है. पंचेश्वर प्रोजेक्ट का काम किया जा रहा है. इससे बिजली तैयार होगी जो हिंदुस्तान की भी मदद करेगी. यहां के पानी में ऊर्जा है. पर्यटन में दम है. पानी में दम है. इन ताकतों को जोड़ने से यहां से पलायन रूक जाएगा.

वन रैंक वन पेंशन की बात करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने 40 साल तक इसे लटकाए रखा. बीजेपी की सरकार बनने के बाद 6-8 महीने तक केंद्र के पास एक्स सर्विसमैन और उनकी पेंशन का कोई हिसाब नहीं था. कांग्रेस ने इन फौजियों का मजाक बनाया. सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान से पहले सबूत मांगने का काम कांग्रेस ने किया. ओआरओपी के लिए कांग्रेस ने केवल 500 करोड़ रुपये जारी किए थे. बता दें कि आने वाली 15 फरवरी को उत्तराखंड विधानसभा  के चुनाव होने हैं.

source

 

मेरा पता

तीरथ सिंह रावत

भाजपा राष्ट्रीय सचिव / पूर्व प्रदेश अध्यक्ष / पूर्व शिक्षा मंत्री

ग्राम एवं डाकघर - सीरों, पट्टी असवालस्यूं
पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखण्ड , 246155
भारत

  +91.94120 04626

  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

  contact